किसी का पीछा किए बगैर उसे कैसे आकर्षित करें

जून 27, 2019
सुनने में यह बातें भले ही परस्पर विरोधी लगें, पर किसी को आकर्षित कर उसका ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए उसकी नज़रों में आपको अपनी छवि एक स्वतन्त्र महिला की बनाकर यह एहसास दिलाना होगा कि अपनी ज़िन्दगी में आपको उसकी कोई ज़रूरत नहीं है।

दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करने की कला से कुछ महिलायें स्वाभाविक रूप से वाकिफ़ होती हैं। लेकिन यह बात हर महिला पर लागू नहीं होती। पर इसका मतलब यह हरगिज़ नहीं है कि इस कला को सीखा नहीं जा सकता। आपको तो बस पुरुषों के हथियार डलवाकर उन्हें रिझाने वाली कुछ तरकीबों का इस्तेमाल करना है।

यहाँ इस बात की काफी अहमियत होती है कि आपको अपने सभी पत्ते एकदम से नहीं खोलने चाहिए। बजाये इसके, स्थिति को अपने हाथों में लेकर यह सुनिश्चित कर लेना चाहिए कि आपके बारे में ज़्यादा से ज़्यादा जानने के लिए वह खुद चलकर आपके पास वापिस आता रहेगा। इसकी पहल आपको ही करनी होगी।

ज़्यादा पहलकदमी न करें

पुरुषों को अपनी लव लाइफ की बागडोर अपने हाथों में रखना ही अच्छा लगता है। उन्हें यह देखकर अच्छा लगता है कि वे अपनी चहेती महिला को रिझा रहे हैं। इसलिए आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उनसे एक कदम आगे चलते-चलते भी उन्हें इस बात का एहसास भी नहीं होने पाए कि वे आपके पीछे-पीछे आ रहे हैं।

पुरुषों द्वारा उठाए गए कदमों में उनके विश्वास और सहजता को बरक़रार रखना उनके लिए काफ़ी मायने रखता है। इसलिए उनके साथ बेहद दबंग व्यवहार करने से वे खुद पर दबाव महसूस कर आपसे दूर भागने लगेंगे

किसी महिला को अपना पीछा करते देख अचानक आ खड़ी एक ज़िम्मेदारी के डर को भांपकर वे उससे दूर भागने लगते हैं। इससे भी बुरा तो यह होता है कि उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए ही वे उसे रिझाते हैं व उसके बाद उसे छोड़कर अपने रास्ते पर चल देते हैं।

इन बातों का यही मतलब निकलता है कि किसी पुरुष के पीछे जाकर सफल होने की संभावना बेहद कम होती है।

अब जब हम आपको यह बता ही चुके हैं कि आपको क्या-क्या नहीं करना चाहिए, तो आइए अब एक नज़र डालते हैं उन बातों पर जो आपको करनी चाहिए।

किसी को आकर्षित करने के लिए कुछ टिप्स

1. कांटेक्ट की अनुमति दें

किसी लड़के का ध्यान खींचने के लिए उसके साथ एक संपर्क स्थापित करें

अपने करीब आने का उसे एक मौका देने के लिए आपको उसके साथ एक आकस्मिक संपर्क स्थापित करना होगा। एक ख़ास और गहरी निगाह व एक मुस्कान से आप दोनों बातचीत की शुरुआत कर सकते हैं।

उसकी बातों के साथ-साथ आपको रिझाने के लिए कही गई उसकी घिसी-पिटी लाइन पर भी आपको ध्यान देना चाहिए। साथ ही, आपको उसे यह भी जताना चाहिए कि उसकी बातों में आप सचमुच दिलचस्पी ले रही हैं।

उसकी नज़रों में अपनी एक दिलचस्प और आत्मविश्वासी इंसान की छवि बनाकर आप आधी जंग वहीं जीत जाएंगी।

उसके साथ एक मज़बूत रिश्ते की नींव रखने के लिए आपको उस बातचीत का भरपूर फायदा उठाना चाहिए। उसे यह एहसास दिलाएं कि आपके साथ के अलावा उसे और कुछ नहीं चाहिए।

इसे भी पढ़ें : आप उन्हें आकर्षित करते हैं जो आपके प्रतिबिंब हैं

2. अपने राज़ बरक़रार रखें

एक बार आप दोनों की बातचीत शुरू हो जाए तो आप दोनों साथ घूमने-फिरने या डेट पर जाने के प्लान बनाने लगेंगे। डेट के दौरान अपना प्यार जताने व आपकी अहमियत का एहसास दिलाने का आपको उसे मौका देना होगा। एक-दूसरे को बेहतर जानने और अपनी केमिस्ट्री को परखने के लिए डेट्स एकदम सही रहते हैं।

अपनी ज़िन्दगी की हर छोटी-बड़ी बात उसे बताने से आपको बचना चाहिए। किसी भी पुरुष को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए आपको अपने राज़ को राज़ ही रखना चाहिए। उसके सवालों के आधे-अधूरे जवाब देना इसका एक आकर्षक तरीका होता है। नतीजतन वह लौटकर आपके पास आयेगा।

इसके अलावा, इस बदले ज़माने में भी अपनी पहली डेट पर आपको उससे शारीरिक सम्बन्ध बनाने से परहेज़ करना चाहिए। उसकी दिलचस्पी और चाहत को बनाए रखने के लिए आपको एक मज़बूत रुख अपनाना चाहिए।

3. अपने आत्मविश्वास को बाहर आने दें

आकर्षित

किसी को अपनी तरफ़ आकर्षित करने के लिए आपको उसके सामने इस बात को साफ़ ज़ाहिर कर देना चाहिए कि अपना खाली समय बिताने, अपने दोस्तों के साथ उठने-बैठने और नये लोगों से मिलने-जुलने में आपको बहुत मज़ा आता है।

पुरुषों को आत्मविश्वासी और स्वतंत्र महिलायें पसंद आती हैं। उन्हें लगता है, वे उनकी ज़िन्दगी में दखल नहीं देंगी। आपका स्वतन्त्र व्यक्तित्व ही किसी भी पुरुष को आपके करीब आकर अपने रिश्ते को मज़बूत करने के लिए प्रेरित करेगा।

उस पर ज़रूरत से ज़्यादा दबाव डालने के लिए भी आपको अपने मन को तैयार करना होगा, नहीं तो वह डरकर आपसे दूर भाग खड़ा होगा।

इसे भी पढ़ें : 7 सुंदर जापानी शब्द : व्यक्तिगत विकास के अद्भुत मन्त्र

4. उसे जताएं कि आप उसके भरोसे के लायक हैं

उसकी बातों को ध्यान से सुनकर आप उसके भरोसे को जीत पाएंगी व उसके दिल में दफ़न राज़ों पर से पर्दा हटा सकेंगी। उसे कौन-कौनसे खेलों में दिलचस्पी है, किस तरह का संगीत पसंद है व उसकी अन्य रुचियाँ क्या-क्या है, ये सब बातें जान लेने के बाद उसे सरप्राइज़ देना आपके बायें हाथ का खेल हो जाएगा।

आप दोनों ही के पसंदीदा गायक के किसी कॉन्सर्ट में उसे ले जाकर आप निश्चित तौर पर उसके दिल में अपनी जगह बना पाएंगी।

निष्कर्ष

किसी पुरुष को आकर्षित करने के लिए आपको उसे ख़ास संवेदनशील नज़रों से देखना चाहिए, अपने होंठों पर एक दोस्ताना मुस्कान लानी चाहिए और खुद को एक ऐसी आत्मविश्वासी महिला में तब्दील कर लेना चाहिए, जिसे पता है कि वह क्या चाहती है।

अपने में किसी की दिलचस्पी बनाए रखने के लिए इन बातों की काफ़ी अहमियत होती है!