उपयोग की शर्तें

1. पहचान डेटा

सूचना सोसायटी सर्विसेज और इलेक्ट्रॉनिक कॉमर्स पर 11 जुलाई के कानून 34/2002 के अनुसार यह कहा गया है कि वेबसाइट का स्वामी Calle Concejo, 13, 2ºA, 13, 2º a, 37002 Salamanca स्थित और सलामांका बिजनेस रजिस्टर, dated 20-08-2013, File 146, Volume 442, Book 0, Sheet SA-15157 पर पंजीकृत TIN (Tax Identification Number) B37527900 सहित GRUPO M CONTIGO SL.है जिसका ईमेल पता है: info@mcontigo.com.

2. यूजर स्वीकृति

उपयोग की ये नियम व शर्तें GRUPO M CONTIGO SL. की वेबसाइट www.swasthyakiore.com के उपयोग को नियमित करती हैं।

वेबसाइट के उपयोग और इस तक पहुँच का अर्थ बिना किसी अपवाद या सीमा के इन उपयोग की नियम व शर्तों और गोपनीयता निति की स्वीकृति है और इसका उपयोग नीचे दी गई शर्तों के साथ-साथ वर्तमान कानून के अधीन है।

GRUPO M CONTIGO SL. किसी भी समय और बिना किसी पूर्व सूचना के वेबसाइट पर मौजूद जानकारी और साथ-साथ इसके कॉन्फ़िगरेशन और प्रस्तुति और इसके उपयोग और उपयोग के नियम व शर्तों में संशोधन और उन्हें अपडेट करने का अधिकार सुरक्षित है। उपयोगकर्ता स्वचालित रूप से उपयोग की उन शर्तों से बाध्य होगा जो वेबसाइट के उपयोग के समय लागू होंगे, इसलिए उन्हें समय-समय पर उपयोग के नियम और शर्तों को पढ़ना चाहिए।

3. विधि-क़ानून

एक सामान्य नियम के रूप में, GRUPO M CONTIGO SL. और इस वेबसाइट पर मौजूद टेलीमैटिक्स सेवाओं के उपयोगकर्ताओं के बीच संबंध स्पेनिश कानून और अधिकार क्षेत्र के अधीन है।

4. उपयोग और उपयोगकर्ता की पहुँच

उपयोगकर्ता को सूचित किया जाता है और वह स्वीकार करता है कि इस वेबसाइट तक पहुंचने का अर्थ किसी भी तरह से GRUPO M CONTIGO SL. या उनकी किसी सहायक कंपनी के साथ व्यापारिक संबंध शुरू करना नहीं है।

5. बौद्धिक और औद्योगिक संपत्ति

वेबसाइटों की सामग्री के बौद्धिक संपदा अधिकार, उनके ग्राफिक डिजाइन, लोगो और कोड GRUPO M CONTIGO SL. की संपत्ति हैं और इसलिए, इसकी वेबसाइट सामग्री का पुनरुत्पादन, वितरण, सार्वजनिक संचार, परिवर्तन या कोई अन्य गतिविधि भले ही स्रोत को उद्धृत ही क्यों किया गया हो, उसके लिए GRUPO M CONTIGO SL.की लिखित सहमति के बिना वर्जित है।

GRUPO M CONTIGO SL. अपनी वेबसाइट पर प्रकाशित सामग्री के उपयोग के अधिकार का पूरी दुनिया में बिना किसी सीमा के हमेशा के लिए वैध धारक है। विशेष रूप से और जैसा कि सीमित नहीं है, GRUPO M CONTIGO SL. कुल या आंशिक रूप से, मार्केटिंग, प्रसार, अनुवाद, प्रकाशन, छपाई, बदलाव, तब्दीली, सामग्री में अनुकूलन और अपडेट कर सकता है और तीसरे पक्ष के साथ अनुबंध में जाकर उन्हें इसके उपयोग, वितरण पर सहमति और यहाँ तक कि उपयोग अधिकार हस्तांतरित कर सकता है।

6. वेबसाइट सामग्री

GRUPO M CONTIGO SL. अपनी वेबसाइटों पर उपलब्ध जानकारी को अपडेट करने, संशोधित करने या हटाने और यहाँ तक कि कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए ऐसी जानकारी सीमित करने या अस्वीकृत करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

GRUPO M CONTIGO SL. के स्वामित्व में मौजूद किसी वेबसाइट पर मौजूद “लिंक” से पहुंचे किसी तृतीय पक्ष की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के लिए GRUPO M CONTIGO SL. जिम्मेदार नहीं है। GRUPO M CONTIGO SL. की वेबसाइटों पर “लिंक” या लिंक की उपस्थिति महज सूचना के प्रयोजनवश है और इसका उद्देश्य कोई सुझाव, निमंत्रण या सिफारिश देना नहीं है।

सामग्री के लेखक स्वेच्छा से अपने कार्यों के संपत्ति के अधिकार GRUPO M CONTIGO SL. के स्वामित्व में देते हैं जिसका पुनरुत्पादन बिना सहमति या मूल स्रोत के उल्लेख के वर्जित है।

प्रत्येक सहयोगी लेखक अपने लेखों के साथ-साथ उनमें पाये जाने वाले विचारों के लिए स्वयं जिम्मेदार है। लेखक द्वारा प्रकाशन की इच्छा रखने वाले सभी लेखों की समीक्षा सबसे पहले संपादक और फार्मासिस्ट सारा वीरुगा एनकिनेस द्वारा की जाती है। GRUPO M CONTIGO SL ऐसे किसी संशोधन या संशोधित सामग्री की ज़िम्मेदारी नहीं लेता है जिसमें ऐसी राय हो जिसे अवैध या अनुचित माना जा सकता है। GRUPO M CONTIGO SL वेबसाइट पर प्रकाशित सामग्री या उसे लेकर उपयोगकर्ता के व्यवहार के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।

यदि ऐसी सामग्री है जो बौद्धिक संपदा अधिकारों या तीसरे पक्षों के किसी भी अन्य अधिकारों का उल्लंघन कर रही है, तो जैसा कि वर्तमान नियमों में कहा गया है, एक सक्षम निकाय के अनुरोध के अनुसार GRUPO M CONTIGO SL. इसे वेबसाइट से हटा लेगा या इस तक पहुंच को रोक देगा।

वेबसाइट में चिकित्सा और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं की जानकारी हो सकती है। इसमें निहित जानकारी का उद्देश्य चिकित्सक या अन्य स्वास्थ्य पेशेवरों की सलाह को प्रतिस्थापित करना नहीं है। उपयोगकर्ता को किसी बीमारी या सेहत से जुड़ी समस्या के निदान के लिए वेबसाइट पर प्रकाशित जानकारी का उपयोग नहीं करना चाहिए। इस बारे में उन्हें हमेशा अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।

वेबसाइट की सामग्री पूरी तरह से जानकारी के लिए है, इसलिए उपयोगकर्ता के निर्णय लेने के लिए यहा पर्याप्त नहीं है।

6.1 ग्राफिक कंटेंट

ग्राफिक कंटेंट Fotolia © ShutterStock Inc. से प्राप्त लाइसेंस के तहत सम्बद्ध है और इसका उपयोग इन कंपनियों के साथ अनुबंध के नियमों और शर्तों का सम्मान करते हुए किया जाता है।

लाइसेंसधारक स्वामित्व और कार्यों के सभी अधिकारों को धारण करता है। ऐसे कार्य कॉपीराइट, ट्रेडमार्क और इसके लाइसेंसधारियों के अन्य बौद्धिक संपदा अधिकारों द्वारा कवर और संरक्षित हैं।

यदि आप एक फोटोग्राफर हैं और पाते हैं कि इस वेबसाइट पर प्रकाशित कुछ तस्वीरे आपकी हैं, तो कृपया हमसे तुरंत संपर्क करें। यदि आप चाहें तो उसका ऑथरशिप को मान्यता दी जायेगी या हमारी वेबसाइट से तुरंत हटा दिया जाएगा।

GRUPO MCONTIGO SL बिना लाइसेंस वाले फोटोग्राफ के लिए किसी संभावित कॉपीराइट उल्लंघन के लिए जिम्मेदार नहीं है जो कि लेखकों के आपसी सहयोग के कारण होने वाले दुरुपयोग से उत्पन्न हो सकता है।

यह जिम्मेदारी www.swasthyakiore.com के सहयोगी लेखकों की होगी।

किसी संभावित उल्लंघन से बचने के लिए GRUPO MCONTIGO SL कंटेंट की गहरी समीक्षा करता है। यदि आपको यहाँ किसी कॉपीराइट उलंघन की जानकारी मिले तो हमें info@mcontigo.com पर तुरंत संपर्क करें।

7. विज्ञापन और संपादकीय नीति में ईमानदारी

हमारा मिशन लोगों की बेहतर सेहत और कल्याण के लिए प्रतिबद्ध एक सहयोगी वेबसाइट बनना है। हमारा फोकस सुलभ और विश्वसनीय सामग्री प्रदान करने पर हैं जो हमारे उपयोगकर्ताओं की मदद और मार्गदर्शन करे।

यह वेबसाइट विशेष रूप से ऑनलाइन विज्ञापन स्पेस किराए पर देने के जरिये वित्तपोषित है। यह वित्तपोषण हमें बेहतरीन यूजर तजुर्बा मुहैया कराने की दिशा में साइट के संचालन, दक्ष सहयोगियों की नियुक्ति और आवश्यक तकनीकी और संपादकीय अपडेट से जुड़े खर्चों को पूरा करने की सहूलियत देता है।

स्वास्थ्य की ओर में Google ऐड शामिल हैं। हम इन विज्ञापनों की सामग्री को नियंत्रित नहीं करते हैं और हमारी संपादकीय सामग्री किसी भी व्यावसायिक प्रभाव से पूरी तरह मुक्त है।

हमारी वेबसाइट पर पाए जाने वाले सभी विज्ञापन “विज्ञापन” या “गूगल विज्ञापन” शब्द के साथ स्पष्ट रूप से लेबल किया जाता है। विज्ञापन पर क्लिक करने पर उपयोगकर्ता विज्ञापनदाता की वेबसाइट पर पहुँच जाएगा।

हम किसी भी कंपनी पर निर्भर या किसी कंपनी से जुड़े नहीं हैं। यद्यपि विज्ञापन हमारी वेबसाइट पर दिखाई देते हैं, लेकिन किसी भी परिस्थिति में इसे उस अथवा किसी भी प्रदाता कंपनी के विज्ञापित उत्पाद या सेवा का समर्थन नहीं माना जाना चाहिए। हमारी वेबसाइट पूरी तरह स्वतंत्र और निष्पक्ष है और किसी भी प्रयोगशाला या औषधि उद्योग से नहीं जुड़ी है।

8. अस्वीकरण

GRUPO M CONTIGO SL. इस वेबसाइट के उपयोग या दी गई जानकारी के आधार पर की जाने वाली किसी कार्रवाई से हुई किसी भी क्षति के लिए जिम्मेदार नहीं है।

वेबसाइट का उपयोग चौदह (14) वर्ष से अधिक आयु के उपयोगकर्ताओं के लिए है, इससे इतर वेबसाइट तक किसी एक्सेस और अनधिकृत उपयोग की जिम्मेदारी GRUPO M CONTIGO SL. की नहीं है।

9. उल्लंघन की अधिसूचना

यदि किसी व्यक्ति या संस्था का मानना ​​है कि वेबसाइट पर प्रकाशित सामग्री बौद्धिक या औद्योगिक संपत्ति अधिकारों, सम्मान के अधिकारों, गोपनीयता, छवि या किसी भी अन्य अधिकार का उल्लंघन करती है तो वे वेबसाइट पर सूचीबद्ध किसी भी संपर्क माध्यम द्वारा “उल्लंघन” की सब्जेक्ट लाइन के साथ GRUPO M CONTIGO SL. को बता सकते हैं और उन्हें हटाने का अनुरोध कर सकते हैं।

कृपया ध्यान रखें कि इस मामले में निम्नलिखित जानकारी देना आवश्यक है:

  • I. आप जिसका उलंघन मानते हैं उसके बारे में कानून द्वारा संरक्षित अधिकारों की पहचान।
  • II. GRUPO M CONTIGO SL. के लिए वेबसाइट पर ऐसी सामग्री का पता लगाने के लिए यथोचित रूप से पर्याप्त जानकारी के साथ उस सामग्री की पहचान जो कथित तौर पर अधिकारों का उल्लंघन करती है।
  • III. GRUPO M CONTIGO SL. को व्यक्ति या संस्था से संवाद करने की सहूलियत देने के लिए संपर्क जानकारी (भौतिक पता या ईमेल और फोन नंबर)।
  • IV. एक बयान जिसमें ऐसे व्यक्ति या संस्था का दावा है कि अधिसूचना के तहत मौजूद जानकारी सही और सटीक है और वे कथित रूप से उल्लंघन किए गए अधिकारों के धारक हैं या वे उनकी ओर से कार्य करने के लिए अधिकृत हैं।
  • V. राष्ट्रीय पहचान पत्र की एक प्रति, पासपोर्ट या अन्य आधिकारिक दस्तावेज जो उनकी पहचान साबित करते हैं।

GRUPO M CONTIGO SL. अनुरोध पर ध्यान देगा और यदि यह पाता है कि ऐसे व्यक्ति या संस्था के पास आपत्तिजनक सामग्री को हटाने का अनुरोध करने का पर्याप्त कारण हैं, तो वेबसाइट से उसे तत्काल हटाने की कार्रवाई करेगा जिससे वे उपयोगकर्ताओं के लिए सुलभ न हों, कैश के माध्यम से भी नहीं।

10. स्कोप

किसी भी सामग्री, समझौते, अनुबंध या इस वेबसाइट पर जो कुछ कहा गया है वह स्पेनिश कानून के अधीन है। इस वेबसाइट पर जाने वाला कोई भी व्यक्ति या कंपनी जो यहां प्रदान की गई किसी भी सेवा का उपयोग या उसके साथ अनुबंध करता है, स्पष्ट रूप से किसी भी अन्य अधिकार क्षेत्र को अस्वीकार करता है, और किसी भी विवाद या कानूनी विवाद के समाधान के लिए सलामंका सिटी के किसी भी कोर्ट में न्यायिक कार्यवाही से पहले एक कदम के रूप में सलामांका के वाणिज्य और उद्योग मंडल के न्यायालय में प्रस्तुत करेगा।