विज्ञापन नीति

स्वास्थ्य की ओर का मिशन लोगों के स्वास्थ्य और कल्याण की जानकारी की खोज में एक विश्वसनीय स्रोत होना है। हम आपको विश्वसनीय और व्यावहारिक सामग्री प्रदान करने का वादा करते हैं, जो सटीकता, अद्यतनता और स्पष्टता सुनिश्चित करने के लिए सख्त संपादकीय और चिकित्सा दिशानिर्देशों के तहत बनाई जाती हैं।

स्वास्थ्य की ओर अपनी वेबसाइट और अपने सोशल मीडिया पर विज्ञापन बिक्री के माध्यम से वित्तपोषित किया जाता है, हमेशा संपादकीय स्वायत्तता को प्राथमिकता देते हुए, इसलिए हमारे मानकों को इस वित्तीय मॉडल से किसी भी प्रकार से संशोधित नहीं किया जाता है।

कुछ मामलों में, स्वास्थ्य की ओर उत्पादक, सेवा या ब्रांड का परिचय कराने के लिए प्रायोजकों के साथ सहयोग कर सकता है। इस सामग्री को हमेशा “प्रायोजित” के रूप में टैग किया जाता है, जो उपयोगकर्ता को लेख की शुरुआत में इस सूचना को ट्रांसमिट करता है।

हम जो विज्ञापन प्रकार स्वीकार करते हैं, निम्नलिखित न

1. हम किसी भी विज्ञापित उत्पाद या सेवा को प्रचार नहीं करते हैं।

यद्यपि कुछ उत्पादों या ब्रांडों का विज्ञापन हमारी वेबसाइट पर दिख सकता है, लेकिन किसी भी स्थिति में उत्पाद, सेवा या ब्रांड के विज्ञापित होने को एक स्वीकृति के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। उत्पादों या सेवाओं का मूल्यांकन केवल संपादकीय टीम के लिए होता है, जो किसी भी विज्ञापन देने वाली कंपनी के साथ मौजूदा संबंधों को नहीं ध्यान में रखते।”

2. हम संपादकीय सामग्री से विज्ञापनों की स्पष्ट तरह से भिन्नता करते हैं।

सभी मामलों में, हम विज्ञापन और संपादकीय सामग्री के बीच एक स्पष्ट अंतर बनाए रखते हैं। स्वास्थ्य की ओर के सभी विज्ञापन स्पष्ट और असंदिग्ध रूप से पहचाने जाते हैं।

3. कुछ विशिष्ट प्रकार के विज्ञापनों को हम स्वीकार नहीं करेंगे।

विज्ञापन में फर्जी, भ्रामक या अपमानजनक सामग्री शामिल नहीं होनी चाहिए, जिसमें किसी व्यक्ति या समूह का उम्र, रंग, राष्ट्रीय मूल, जाति, धर्म, लिंग, लैंगिक अभिविन्यास या अक्षमता के कारण उनके घृणित, उपहास के लिए या हमला करने के लिए संदर्भ दिया गया हो।

विज्ञापन में निंदात्मक, अपमानजनक या धमकाने वाली जानकारी नहीं होनी चाहिए। विज्ञापन अग्निशमन और शस्त्रों, पोर्नोग्राफी, नशीले पदार्थों, राजनीतिक अभियानों या समाचारों या आपातकालीन स्थितियों के वास्तविकता के अनुकरण के साथ संबद्ध नहीं होने चाहिए। किसी भी ऐसे विज्ञापन को जो संपादकीय सामग्री के रूप में गलत तरीके से समझा जा सकता हो, वह विज्ञापन के रूप में चिह्नित किया जाएगा।

4. हम विज्ञापनों की समीक्षा करते हैं

स्वास्थ्य की ओर को वेब पर स्वीकृत और प्रदर्शित होने वाले विज्ञापनों के प्रकार निर्धारित करने और उन्हें स्वीकार या रद्द करने या हटाने का अकेला अधिकार होता है, यदि वे स्वास्थ्य की ओर की नीतियों के विरुद्ध हों। किसी विज्ञापन को हटाने की स्थिति में, तुरंत विज्ञापक को वजह बताकर सूचित किया जाएगा।

5. हम स्पष्ट रूप से प्रायोजित और अप्रायोजित सामग्री के बीच भेद करते हैं

स्वास्थ्य की ओर विश्वसनीय अनुसंधान संगठनों, निर्माताओं और अन्य सेवा प्रदाताओं से प्रायोजन खोजता है। प्रायोजन स्वास्थ्य की ओर को आर्थिक लाभ प्रदान करते हैं, लेकिन ये भी हमारे उपयोगकर्ताओं को लाभ पहुंचाते हैं क्योंकि वे इन संगठनों द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं के बारे में अद्यतन जानकारी प्राप्त करते हैं।

एक विज्ञापक द्वारा प्रायोजित सामग्री हमारी संपादकीय नीति के अधीन होती है और हमारी टीम द्वारा समीक्षित की जाती है। इसके अलावा, जब किसी संगठन द्वारा सामग्री प्रदान की जाती है या प्रभावित की जाती है, तो उपयोगकर्ता को सूचित करने के लिए प्रायोजित के रूप में चिह्नित किया जाता है।

6. सहयोगी कार्यक्रम

आलेख बनाने की प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, हमारी संपादकीय टीम हमारे पाठकों के लिए उपयोगी मानती हुई उत्पादों के लिंक शामिल कर सकती है। हालांकि, सभी उत्पाद स्वतंत्र रूप से चयनित किए जाते हैं, हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि स्वास्थ्य की ओर pआपको एक लिंक के माध्यम से साइट पर खरीदारी करने पर एक भुगतान प्राप्त कर सकता है।

जब स्वास्थ्य की ओर उपयोगकर्ताओं को उत्पाद या सेवा खरीदने या सदस्यता लेने पर भुगतान प्राप्त करता है, तो पेज निम्नलिखित पाठ को शामिल करेगा: “यह लेख स्वतंत्र रूप से उत्पादों और सेवाओं का सुझाव देता है जो पाठकों के लिए दिलचस्प हो सकते हैं। जब उपयोगकर्ता इस समाचार में विशिष्ट लिंक के माध्यम से खरीदारी करता है, स्वास्थ्य की ओर एक कमीशन प्राप्त कर सकता है।”